Saturday, April 20, 2024
Google search engine
HomeCrimeहोली पर घर आये छात्र की नक्सलियों ने कर दी हत्या, पुलिस...

होली पर घर आये छात्र की नक्सलियों ने कर दी हत्या, पुलिस मुखबिर का लगाया आरोप, एसपी ने दी ये बड़ी जानकारी

नक्सलियों ने 26 साल के एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी है. छात्र पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया गया है. इस वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने घटनास्थल पर पर्चा भी फेंका है. बताया जा रहा है कि छात्र अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी कर प्रतिभागी परीक्षा के लिए गढ़चिरौली में रहकर तैयारी कर रहा था और होली के लिए छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर से लगे मर्दुहुर गांव में अपने घर आया हुआ था.

घर से निकलकर किसी काम से बाहर गया हुआ था और इसी दौरान वहां 10 से 12 की संख्या में पहुंचे नक्सली छात्र को अपने साथ अपहरण कर ले गए और पूरे एक दिन तक अपने साथ रखने के बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और शव को गांव के कुछ दूरी में फेंक दिया. इस घटना की जानकारी लगने के बाद तुरंत घटनास्थल में गढ़चिरौली पुलिस भी पहुंची. नक़्सलियों के इस वारदात के बाद से गांव में दहशत का माहौल है.

छात्रों में दहशत का माहौल

गढ़चिरोली के एसपी निलोत्पल से मिली जानकारी के मुताबिक मर्दुहुर गांव का रहने वाला युवक साईनाथ नरोट पिछले कुछ सालों से गढ़चिरोली जिला मुख्यालय में रहकर पढ़ाई कर रहा था और होली के लिए बीते सोमवार को अपने घर गया हुआ था. इसकी जानकारी नक्सलियों को लगी और होली के दूसरे दिन जब साईंनाथ किसी काम से दोपहर में घर से निकला हुआ था. इस दौरान जंगल के रास्ते में नक्सलियों ने उसका अपरहण कर लिया और अपहरण करने के बाद अपने साथ एक दिन तक जंगल घुमाने के बाद उसकी हत्या कर दी.

एसपी ने कहा कि छात्र का पुलिस से कोई संबंध नहीं था, जिस तरह से नक्सलियों ने एक छात्र की हत्या की है इससे उन्होंने अपने क्रूरता का परिचय दिया है. सरकारी नौकरी पाने के लिए युवक अपने घर वालों से दूर रहकर पढ़ाई कर रहा था, ऐसे में झूठा आरोप लगाकर नक्सलियों ने उसकी हत्या कर दी.

इस घटना के बाद छात्रों में भी नक्सलियों के इस वारदात को लेकर काफी आक्रोश है. लंबे समय बाद नक्सलियों ने गांव के किसी स्टूडेंट को इस तरह मुखबिर का आरोप लगाकर मौत के घाट उतारा है, बताया जा रहा है कि इस वारदात को अंजाम देने के लिए नक्सली ग्रामीण वेशभूषा में पहुंचे हुए थे, हालांकि सब हथियारों से लैस थे, फिलहाल पुलिस इस वारदात की जांच कर रही है और अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज कर ली है, वहीं घटना के बाद से नक्सल प्रभावित गांव और उससे आसपास लगे इलाके से गढ़चिरोली शहर पढ़ाई के लिए गए कई छात्रों में भी काफी दहशत का माहौल बना हुआ है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments