Saturday, April 20, 2024
Google search engine
HomeCrimeMaharashtra : मनसे नेता पर हमले के आरोप में मुंबई पुलिस ने...

Maharashtra : मनसे नेता पर हमले के आरोप में मुंबई पुलिस ने दो संदिग्धों को दबोचा, इन पर लगा आरोप

Maharashtra : मुंबई पुलिस ने राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रवक्ता संदीप देशपांडे (Sandeep Deshpande) हमले के आरोप में दो लोगों को हिरासत में लिया है. छत्रपति शिवाजी महाराज पार्क (Chhatrapati Shivaji Maharaj Park) में सुबह की सैर के दौरान शुक्रवार सुबह लगभग 7 बजे हमले के तुरंत बाद, मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने एक मामला दर्ज किया था. इसी मामले में अब ये गिरफ्तारी हुई है.

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने जांच के लिए छह टीमों का गठन किया था, इसके बाद पुलिस ने इलाके में लगे एक-एक सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला. इस दौरान दो संदिग्धों का पता लगा, जिनकी पहचान शनिवार को भांडुप उपनगर से करने के बाद आगे की जांच अब भी जारी है. गौरतलब है कि इस घटना के बाद राज्य में बड़े पैमाने पर राजनीति गरमाई हुई है.

हाथ-पैर में फ्रैक्चर सहित गंभीर चोटें आईं

50 वर्षीय देशपांडे शनिवार को मीडिया को संबोधित करेंगे और अपने ऊपर हुए हमले पर खुलासे करेंगे. बताया जा रहा है कि एक आरोपी देशपांडे का पीछा कर रहा था और बाद में रास्ता रोककर रॉड और क्रिकेट स्टंप से पीटा और मौके से फरार हो गया. उनके हाथ और पैर में फ्रैक्चर सहित गंभीर चोटें आईं, और स्थानीय लोगों द्वारा उन्हें पास के हिंदुजा अस्पताल ले जाया गया और इलाज के कुछ घंटे बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई.

चेहरे पर मास्क लगा कर आए थे हमलावर

देशपांडे ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि मैं इस हमले से डरा हुआ नहीं हूं. हर कोई जानता है कि इसके पीछे कौन है. पार्टी के एक नेता संतोष धुरी ने कहा कि हमले का मकसद स्पष्ट नहीं था, लेकिन यह सुनियोजित था, क्योंकि माना जाता है कि हमलावर लगभग चार थे. चेहरे पर मास्क लगाए हुए थे और देशपांडे को अलग-थलग करने और घातक रूप से नुकसान पहुंचाने के लिए हथियारों के साथ तैयार होकर आए थे.

शिवसेना (यूबीटी) के नेताओं पर आरोप

एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे, उनके बेटे अमित और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने देशपांडे के स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए अस्पताल और बाद में उनके घर का दौरा किया, जो विभिन्न मुद्दों पर अपने उग्र विचारों के लिए जाने जाते थे. हमलों के लिए अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों की संलिप्तता का आरोप लगाते हुए, भारतीय जनता पार्टी और मनसे नेताओं ने मांग की है कि शिवसेना (यूबीटी) और उनके नेता विधायक आदित्य ठाकरे, सांसद संजय राउत और अन्य की भूमिका की गहन जांच की जाए और अगर सबूत मिलते है, तो उनकी तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments