Saturday, July 20, 2024
Google search engine
HomeIndiaपहले मंत्री पद छीनने की कोशिश, अब नितिन गडकरी को साइड लाइन...

पहले मंत्री पद छीनने की कोशिश, अब नितिन गडकरी को साइड लाइन कर रही है बीजेपी, उद्धव ठाकरे के पूर्व सांसद का दावा

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत में फ़िलहाल हर दिन एक नई जानकारी और नया दावा सामने आ रहा है। अब उद्धव ठाकरे गुट के पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे ने एक बड़ा दावा किया है। खैरे ने यह कहकर हड़कंप मचा दिया है कि बीजेपी के भीतर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को साइड लाइन किया जा रहा है। खैरे यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि गडकरी को मंत्री पद से हटाने का भी प्रयास किया गया। हालांकि संघ के सपोर्ट की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। अब चंद्रकांत खैरे के इस दावे के बाद से महाराष्ट्र की सियासत में चर्चा का बाजार गर्म हो गया है। खैरे औरंगाबाद के पूर्व सांसद हैं। उन्होंने यह दावा राज्य के नागपुर जिले में शिवगर्जना यात्रा के दौरान किया है।

खैरे ने अपनी बात को वजन देने के लिए एक वाकया भी बताया। उन्होंने कहा कि एक बार मैं नितिन गडकरी के पास अपने क्षेत्र का काम लेकर गया था। उन्हें काम भी बताया लेकिन जब पांच-छह महीने बाद उनसे उस काम के बारे में लोकसभा में ही सवाल किया तो गडकरी ने कहा कि इसमें कुछ नहीं कर सकता हूँ। खैरे ने कहा कि यह घटना तब कि है जब हम एनडीए में थे और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री थे। उस समय बीजेपी के किसी मंत्री को काम करने का अधिकार नहीं था। हालांकि, गडकरी को कुछ कहा जाता तो वो करते थे।

बीजेपी के लिए समस्या बन गए हैं गडकरी
चंद्रकांत खैरे ने कहा कि नितिन गडकरी केंद्र की बीजेपी सरकार के लिए एक मुसीबत बन गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले मंत्रिमंडल विस्तार के समय, प्रकाश जावड़ेकर की तरह गडकरी को भी मंत्रिपद से हटाने का निर्णय हो चुका था। हालांकि, संघ के समर्थन की वजह से गडकरी का मंत्रीपद नहीं गया। महाराष्ट्र में गडकरी खेमे की ओर से यह का जा रहा है। गडकरी को दरकिनार करने की साजिश शुरू है। अगर बीजेपी ने ऐसा किया तो यह उनकी सबसे बड़ी गलती होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments