Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeIndiaशादी के लिए सुंदर सी लड़की ढूढ़ें, उद्धव गुट के कार्यकर्ता ने...

शादी के लिए सुंदर सी लड़की ढूढ़ें, उद्धव गुट के कार्यकर्ता ने फोन कर विधायक से लगाई गुहार

शिवसेना के उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट के एक कार्यकर्ता ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के एक स्थानीय विधायक से शादी के लिए लड़की ढूढ़ने को कहा है। विधायक का कहना है कि यह ग्रामीण इलाकों में वास्तविक समस्या है। कन्नड से विधायक उदयसिंह राजपूत और पार्टी कार्यकर्ता के बीच बातचीत का एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया है।

खुल्ताबाद क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ता ने सोमवार को ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना के विधायक को फोन किया और उनसे जीवन साथी खोजने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, “मेरे पास 8-9 एकड़ जमीन है। लेकिन कोई भी मुझे (शादी के लिए) लड़की देने को तैयार नहीं है। कन्नड इलाके में लड़कियां हैं।” क्लिप के मुताबिक, विधायक ने पार्टी कार्यकर्ता से बायोडाटा भेजने को कहा। विधायक ने कहा कि व्यक्ति की चिंता गांवों में जमीनी हकीकत का प्रतिबिंब है। राजपूत ने मंगलवार को कहा, “ हालात उतने अच्छे नहीं है।

अगर किसी गांव में 2,000 लोग रहते हैं, तो आपको वहां लगभग 100-150 अविवाहित युवक मिल जाएंगे। भले ही उनके पास 100 एकड़ जमीन हो, लेकिन शादी के लिए लड़की ढूंढ़ना मुश्किल है।” उन्होंने कहा कि कुछ परिवार अपनी बेटियों की शादी शहरी क्षेत्रों में रहने वाले परिवारों में करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पास इस तरह के कई फोन आते हैं।” राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण (2019-21) के अनुसार, महाराष्ट्र का लिंगानुपात प्रति 1,000 पुरुषों पर 920 महिलाओं का है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments