Friday, October 18, 2024
Google search engine
HomeMaharashtraदेवेन्द्र फड़णवीस पर मनोज जारांगे का सनसनीखेज आरोप, कहा- देवेंद्र फडणवीस मेरी...

देवेन्द्र फड़णवीस पर मनोज जारांगे का सनसनीखेज आरोप, कहा- देवेंद्र फडणवीस मेरी हत्या करना चाहते हैं

जलाना। महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण का मुद्दा सुलझता नहीं दिख रहा है। मराठा आरक्षण आंदोलन की अगुवाई कर रहे मनोज जरांगे पाटील ने अब आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया है। उन्होंने बीजेपी नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मनोज जरांगे ने जालना में प्रदर्शन स्थल से कहा कि फडणवीस की उन्हें जान से मारने की योजना है। वह जानबूझकर हमारी मांग के मुताबिक मराठा आरक्षण लागू नहीं कर रहे है। वे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भी ऐसा करने से रोक रहे हैं। जलाना के अंतरवाली सराटी में मनोज जरांगे 10 फरवरी से अनशन पर बैठे है। रविवार दोपहर में उन्होंने आंदोलन की आगे की रणनीति का खुलासा किया। इस दौरान बोलते-बोलते मनोज जरांगे आक्रामक हो गए और अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया। इसके बाद वह सीधे मुंबई में डिप्टी सीएम फडणवीस के आवास सागर बंगले के लिए निकल पड़े। हालांकि उनके सहयोगियों ने उन्हें समझाने का भरसक प्रयास किया। इस घटना के बाद पूरे जालना में हड़कंप मच गया है। मनोज जरांगे ने कहा है कि वह भूख हड़ताल पर मरने से बेहतर फडणवीस के दरवाजे पर जाएंगे। उन्होंने फडणवीस पर उनकी हत्या कराने का प्रयास करने का आरोप लगाया है।
बीजेपी और फडणवीस की कड़ी आलोचना करने के बाद वह तुरंत मुंबई के लिए पैदल रवाना हो गए। कमजोरी के कारण मनोज जरांगे ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे। इस बीच, मुंबई की ओर जाते समय उन्हें कमजोरी के कारण चक्कर आने लगे तो वह गाड़ी में बैठकर आगे बढे। लेकिन, वह सागर बंगले पर जाने की जिद पर अड़े हुए हैं। ग्रामीण और मराठा कार्यकर्ता उन्हें समझाने की अभी भी कोशिश कर रहे हैं। जरांगे ने कहा, पिछले साल जालना में विरोध प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज को लेकर फडणवीस को माफी मांगनी पड़ी थी जिससे उन्हें तगड़ा झटका लगा, इसलिए वह मराठा आरक्षण आंदोलन को विफल करना चाहते हैं। दुर्भाग्य से बीजेपी के कुछ मराठा नेता भी फडणवीस का साथ दे रहे है और मुझे बदनाम करने में मदद कर रहे। उन्होंने कहा, सलाइन के जरिये जहर देकर मुझे खत्म करने की योजना थी। इसलिए मैंने सलाइन लेना बंद किया.. मेरा एनकाउंटर करवाने का भी प्लान था। इन सबके के पीछे फडणवीस ही है।
उन्होंने दावा किया कि सरकार मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे या उपमुख्यमंत्री अजित पवार नहीं, बल्कि फडणवीस चला रहे हैं। अगर मैं मर जाऊं तो मेरा शव उनके घर के सामने रख देना। अगर मुझे मारना ही है तो मैं सीधे सागर बंगले पर आ जाता हूँ, मुझे खत्म कर दो, पुलिस से गोली मारवा दो। उधर, जरांगे के मुंबई आने की खबर मिलते ही फडणवीस भी तुरंत मुंबई के लिए रवाना हो गए है। फडणवीस आज सतारा के दौरे पर थे। जरांगे के बेहद आक्रामक रुख अपनाने के बारे में जब पत्रकारों ने फडणवीस से पूछा तो उन्होंने किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी। फडणवीस ने कहा कि मैंने उनका बयान अभी तक नहीं सुना है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments