Saturday, October 19, 2024
Google search engine
HomeझारखंडLakhimpurkheri: केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर जानी...

Lakhimpurkheri: केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर जानी प्रगति, दिए निर्देश

Lakhimpurkheri

जिले में मेडिकल कॉलेज के संकल्प के साथ आगे बढ़ रही सरकार : टेनी

लखीमपुरखीरी:(Lakhimpurkheri) ‘विकास तीर्थ अवलोकन कार्यक्रम’ के तहत केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने शनिवार को विधायक सदर योगेश वर्मा, जिलाधिकारी महेन्द्र बहादुर सिंह, सीडीओ अनिल कुमार सिंह के साथ निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर प्रगति जानी और संबंधित को जरूरी निर्देश दिए।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थापित मेडिकल कॉलेज की व्यू कटर-थ्रीडी मॉडल देखा और कार्यदाई संस्था के उत्तरदाई अफसरों से जानकारी हासिल की। इसके बाद डॉक्टर एवं नर्सेज रेजिडेंस परिसर का स्थलीय निरीक्षण कर फेजवार प्रगति जानी और आवश्यक निर्देश दिए। मंत्री ने मेडिकल कॉलेज निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जानकारी ली तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य समय पर पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

केन्द्रीय मंत्री के पूछने पर कार्यदाई संस्था के ईई ने उन्हें मेडिकल कॉलेज के निर्माण की विस्तार से जानकारी दी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मेडिकल कालेज निर्माण परियोजना व्यापक जनहित की हैं। सरकार जिले में मेडिकल कालेज के संकल्प के साथ आगे बढ़ रही है। यह शासन की शीर्ष प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की मंशा है कि जिले में निवास करने वाले व्यक्तियों को उनके गृह जनपद में इलाज की समुचित व्यवस्था उपलब्ध करायी जाए। इसके लिए प्रदेश के जिन जनपदों में मेडिकल कालेज की सुविधा नहीं है, वहां पर मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

निरीक्षण के उपरांत केंद्रीय मंत्री ने मीडिया प्रतिनिधियों से संवाद करते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज के फर्स्ट पेज का कार्य अक्टूबर 2023 तक पूरा हो जाएगा। एकेडमिक भवन का 90 फीसदी कार्य पूर्ण हो चुका है। माह जुलाई 2023 में सत्र एवं कक्षाएं शुरू करने के लिए पेपर वर्क पूरा किया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज के द्वितीय फेज का कार्य छह से सात माह के भीतर लक्ष्य लेकर पूरा हो जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments