प्राइम वीडियो ने 10 अगस्त से अपने हिट अमेज़ॅन ऑरिजिनल सीरीज़ ‘मेड इन हेवन’ के दूसरे सीज़न के ग्लोबल प्रीमियर की घोषणा की है। नई दिल्ली की पृष्ठभूमि पर आधारित इस शो में शहर में बड़े ही भव्य तरीके से आयोजित होने वाली भारतीय शादियों के ठाट-बाट को बड़ी खूबसूरती से दिखाया गया है।
इंटरनेशनल एमी के लिए नॉमिनेट की गई इस सीरीज़ के नए सीज़न में किरदारों के जीवन की गहराइयों को और अच्छी तरह से प्रस्तुत किया गया है, जो अपनी जिंदगी में अचानक सामने आने वाली परिस्थितियों का सामना करते हुए विवाह के आयोजन और उसकी तैयारियों से जुड़ी उलझनों को सुलझाते हैं। पहले सीज़न की तरह नए सीज़न में भी कई कैमियो शामिल होंगे, जो सामाजिक धारणाओं से जुड़ी बारीकियों को प्रस्तुत करते हुए कहानी को आगे बढ़ाएंगे। इस शो के दूसरे सीज़न में भव्य तरीके से आयोजित होने वाली भारतीय शादियों में सदियों पुरानी परंपराओं, आधुनिक आकांक्षाओं और मान्यताओं के बीच के टकराव को बड़ी खूबसूरती से उजागर किया जाएगा।
शोभिता धूलिपाला और अर्जुन माथुर की मुख्य भूमिका वाली इस सीरीज में जिम सरभ, कल्कि कोचलिन, शशांक अरोरा, शिवानी रघुवंशी और विजय राज ने अहम किरदार निभाए हैं। साथ ही इस बार मोना सिंह, इश्वाक सिंह और त्रिनेत्रा हलधर भी नजर आने वाले हैं। अलंकृता श्रीवास्तव, नीरज घायवान, नित्या मेहरा, रीमा कागती और ज़ोया अख़्तर के निर्देशन में बनी 7 एपिसोड की इस सीरीज को रितेश सिधवानी तथा फ़रहान अख़्तर के एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट और ज़ोया अख़्तर तथा रीमा कागती के टाइगर बेबी ने प्रोड्यूस किया है, जिसका एक्सक्लूसिव प्रीमियर भारत के साथ-साथ दुनिया भर के 240 देशों और क्षेत्रों में होगा।
शो क्रिएटर्स, ज़ोया अख़्तर और रीमा कागती ने कहा, “हमारे दिलों में मेड इन हेवन के लिए बेहद खास जगह है, क्योंकि इसमें अव्वल दर्जे की रचनात्मक सोच वाले कई लोगों ने साथ मिलकर काम किया है, जो इसकी सबसे बड़ी ताकत है और हमें इस पर गर्व है। मेड इन हेवन का दूसरा सीज़न भारतीय शादियों के बड़े शानो-शौकत के साथ आयोजन पर गहराई से प्रकाश डालता है, साथ ही समुदाय से जुड़ी और अधिक कहानियों को दर्शकों के सामने पेश करता है।”
उन्होंने आगे कहा, “मेड इन हेवन तमाम सुख-सुविधाओं से संपन्न आधुनिक भारत के जीवन को दर्शाता है, जिसे दो वेडिंग प्लानर के नजरिए से दिखाया गया है, जो बड़े ही भव्य तरीके से आयोजित होने वाले भारतीय शादियों और बार-बार सामने आने वाले सामाजिक पूर्वाग्रहों की पृष्ठभूमि पर आधारित है। हम उम्मीद करते हैं कि पिछले सीजन की तरह नए सीजन को भी दर्शकों का उतना ही प्यार मिलेगा।”