Thursday, September 19, 2024
Google search engine
HomeBusinessवाजपेयी सरकार की तरह मोदी सरकार भी गिर जाएगी- पृथ्वीराज चव्हाण

वाजपेयी सरकार की तरह मोदी सरकार भी गिर जाएगी- पृथ्वीराज चव्हाण

मुंबई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने बड़ा राजनीतिक दावा किया है कि आगामी हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद केंद्र में भाजपा नेतृत्व वाली मोदी सरकार की स्थिरता खतरे में आ जाएगी। गोंदिया में एक सभा के दौरान चव्हाण ने कहा कि महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन होने पर चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन छोड़ देंगे, जिससे भाजपा नीत केंद्र सरकार अस्थिर हो जाएगी।
वाजपेयी सरकार के १३ महीने के कार्यकाल का किया जिक्र
चव्हाण ने कहा, मुझे विश्वास है कि महाराष्ट्र के लोग महाविकास अघाड़ी को बहुमत देंगे। अगर महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों जगह सत्ता बदलती है, तो इसका सीधा असर दिल्ली की सत्ता पर होगा। नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू मोदी का साथ छोड़ देंगे, और स्थिति अटल बिहारी वाजपेयी की १३ महीने की सरकार जैसी हो जाएगी। महाविकास अघाड़ी में मुख्यमंत्री पद को लेकर उभरे तनाव पर चव्हाण ने स्पष्ट किया कि जिसकी पार्टी को ज्यादा सीटें मिलेंगी, उसी को मुख्यमंत्री पद मिलेगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में चुनावों की तारीख तय हो गई है, जबकि महाराष्ट्र में अभी तक घोषणा नहीं हुई है। पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति में इस बार बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। उन्होंने दावा किया कि महाविकास अघाड़ी ने लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र की ४८ में से ६५ प्रतिशत सीटें जीती थीं, जिसका असर विधानसभा चुनावों में भी दिखेगा। उन्होंने कहा, ‘हम २८८ सीटों में से १८३ सीटें जीतने का लक्ष्य रख रहे हैं और हमारा प्रदर्शन बेहतर होगा।’
बीजेपी के खिलाफ होगी कार्रवाई
चव्हाण ने कहा कि अगर महाविकास अघाड़ी सत्ता में आती है, तो वे भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने विशेष रूप से शिवाजी महाराज की प्रतिमा निर्माण में हुई धांधली का जिक्र किया और कहा कि भाजपा को इस मामले में जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि जनता को उन विधायकों से भी जवाब मांगना चाहिए जिन्होंने पार्टी बदलकर भाजपा का साथ दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments